वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, डबल सेंचुरी ठोकने वाला दिग्गज हुआ बाहर

0
76
Shubman Gill may be out of World Cup 2023 due to dengue

Shubman Gill: भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) ,में अपने लम्बे समय से विश्व विजेता बनने के सपने को पूरा करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम को धूल चटाने के बाद जहाँ एक और करोड़ो क्रिकेट प्रेमी खुश है वही पर मैच के बाद एक बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जोड़ीदार और युवा बल्लेबाज़ शुबमन गिल (Shubman Gill) वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर आ चूके है. बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में वो डेंगू की वजह से मैदान पर नहीं उतरे थे और अब वो इसी बीमारी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हो चूके है.

शुबमन गिल (Shubman Gill) की बीमारी हुई और गंभीर

Shubman Gill may be out of World Cup 2023 due to dengue

मौसम में बदलाव की वजह से कई बीमारियाँ इस समय अपने चरम पर नज़र आ रही है जिसमें डेंगू (Dengue) भी एक है. गिल के डेंगू से पीड़ित होने की खबर के बाद अब ताजा सामने आ रही जानकारी के मुताबिक टीम के साथ ट्रेवल नहीं कर रहे है. उनकी तबियत में कोई सुधार नज़र नहीं आ रही है और इसी वजह से उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती करवाया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है.

लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार गिल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद जब शुभमन गिल की स्क्रीनिंग कराई गई तो उनकी प्लेटलेट एक लाख से भी कम हो गई थी और इसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कौन होगा वर्ल्ड कप 2023 में शुबमन गिल का रिप्लेसमेंट (Shubman Gill’s Replacement)

वर्ल्ड कप 2023

अगर शुबमन गिल टीम इंडिया से बाहर होते है तो उनकी जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम में सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभा सकते है. इसके अलावा केएल राहुल के तौर पर भी टीम में सलामी बल्लेबाज़ मौजूद है. अगर हम उनके विकल्प की बात करे तो टीम में अनुभवी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी शामिल किया जा सकता है.

वही पर हाल ही में एशियाई खेलों में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाली टीम इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड को भी स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही शुबमन गिल की हेल्थ को लेकर अपडेट जारी कर सकती है और तभी कोई भी जानकारी सामने आएँगी.

Follow Socialtimepass for the latest How ToTech News and Sports News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here