आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने किया बड़ा धमाका, रोहित की जगह कल टीम में आए खिलाड़ी को बनाया कप्तान

0
111
Hardik Pandya become new captain on MI after Rohit Sharma

IPL 2024: आईपीएल 2024 क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट साबित होता आया है. दिसम्बर महीने में अगले साल यानी IPL 2024 के  लिए ऑक्शन भी आयोजित की जाने वाली है. ऐसे में आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार मुंबई (Mumbai Indians) की कप्तानी में बड़ा बदलाव करते हुए मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से कप्तानी छीन कर टीम के नए खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी हैं.

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या को मिली कप्तानी

Hardik Pandya become new captain on MI after Rohit Sharma

आईपीएल की नयी नवेली टीम गुजरात टाइटन (Gujrat Titans) का सफर अभी तक काफी शानदार रहा है. टीम की कामयाबी का काफी हद्द तक श्रेय कप्तान हार्दिक पांड्या को दिया गया था. हाल ही मे ऑक्शन से ठीक पहले पांड्या को मुंबई इंडियंस की टीम ने गुजरात की टीम के साथ ट्रेड कर वापस से टीम मे शामिल किया था.

यह भी पढ़े: युवा खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई से आई ये बड़ी बुरी खबर, धोनी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

मुंबई और आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का पिछला आईपीएल सीजन उतना खास नहीं रहा जितनी उम्मीद की जाती रही थी और ऐसे में टीम से ऑक्शन से ठीक पहले बड़ी कारवाई करते हुए रोहित की जगह हार्दिक (Hardik Pandya) को नया कप्तान घोषित कर दिया है.

जयवर्धने ने की रोहित शर्मा की तारीफ

Mahela Jayawardene praise Rohit Sharma contribution in IPL 2024

जयवर्धने ने कहा, ”हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं. 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल असाधारण से कम नहीं है. उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई है बल्कि आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में अपनी जगह भी बनाई. उनके मार्गदर्शन में मुंबई अब तक की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक बन गई. हम एमआई (Mumbai Indians) को और मजबूत करने के लिए मैदान के अंदर और बाहर उनके मार्गदर्शन और अनुभव की प्रतीक्षा करेंगे. हम हार्दिक पंड्या का एमआई के नए कप्तान के रूप में स्वागत करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here