रोहित हुए बीवी रितिका के प्यार में अंधे, इस फ्लॉप खिलाड़ी को दे रहे प्लेइंग 11 में बार-बार मौका

0
69

Rohit Sharma: टीम इंडिया इन दिनों वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करती हुई नज़र आ रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में अपना विजयी अभियान शुरू किया है लेकिन इस जीत के बाद भी टीम सिलेक्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है. टीम में कुछ खिलाडियों को चुने जाने का फैसला संदेह के घेरे में नजर आ रहा है. कई मौकों पर टीम  में राजनीती और दोस्ती के चलते खेलने का मौका दिए जाने की भी बात सामने आती ही रहती है. ऐसे में अब रोहित शर्मा की बीवी के करीबी होने के नाते प्लेयिंग 11 जगह मिलने की भी रिपोर्ट्स सामने आ रही है. जिसमे सबसे बड़ा नाम है शार्दुल ठाकुर.

रितिका के बेहद करीबी है शार्दुल

rohit-sharma-is-giving-chance-to-shardul-thakur-because-of-ritika

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक तरफ टीम के लिए बेहतरीन खिलाड़ी भी साबित हुए है तो वही बड़े टूर्नामेंट में उनकी असफलता किसी से छुपी नहीं है. एक कप्तान के तौर पर उनपर हमेशा ही टीम के गलत चयन की बाते सामने आती रही है. ऐसे में वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी रोहित ने शार्दुल ठाकुर को चुन को काफी हैरानी भरा फैसला लिया है. कोई ख़ास प्रदर्शन ना कर पाने के बाद भी प्लेयिंग 11 में शामिल शार्दुल टीम में केवल रितिका के करीबी होने की वजह से शामिल होते नज़र आते है.

लगातार रितिका के दोस्त शार्दुल पर मेहरबान रोहित उन्हें मौके दे रहे है. बता दें रितिका और शार्दुल के बीच काफी करीबी दोस्ती है. और इसी वजह से उन्हें कई शानदार तेज़ गेंदबाजों के ऊपर तवज्जो दी जा रही है. शार्दुल मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा जैसे युवा गेंदबाजो का करियर भी खराब कर रहे है.

शार्दुल से बेहतर है कई खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2023 में चुने गये तेज़ गेंदबाजों में मोहम्मद शमी भी एक बड़ा नाम है. उन्होंने कई सालों भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभाली है लेकिन रितिका के करीबी होने की वजह से शार्दुल को उनसे ऊपर मौके दिए जा रहे है. शमी आज कल इंटरनेशनल क्रिकेट कम ही खेलते हुए नज़र आ रहे है. इसके अलावा अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे युवा गेंदबाजों को भी मौके नहीं मिल रहे है.

शार्दुल सिर्फ 130kmph की गति से ही गेंदबाज़ी करते है जबकि शमी 140 से ऊपर की गति से गेंदबाज़ी कर पॉवरप्ले में विकेट चटकाने में माहिर है. ऐसे में मौका नहीं मिलने पर शमी का मनोबल भी कम होगा और आने वाले कुछ महीनों में वो संन्यास लेने के लिए भी मजबूर हो सकते है.

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Follow Socialtimepass for the latest How ToTech News and Sports News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here