बाबर आज़म ने बीच मैदान पाकिस्तान टीम को दिया धोखा, जानबूझकर पाक टीम को मैच हरवाया

0
82
Babar Azam

बाबर आज़म: पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय सरजमीं पर पहुँच चुकी है. टीम का दूसरा वार्म अप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया था. वार्म अप मैच में हर टीम जीत के साथ अपना आत्म विश्वास बढ़ाना चाहती हैं लेकिन पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म के एक फैसले की वजह से ना सिर्फ वो अपना शतक पूरा करने से चूके बल्कि पाक टीम को भी हार का सामना करना पड़ा. बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वार्मअप मैच में 90 रन पर रिटायर्ड हर्ट होकर लौट गए. आइये जानते है पूरा मामला.

बाबर आज़म ने 90 रन पर रोका खेल

बाबर आज़म

पाक टीम के दूसरे मुकाबले में कप्तान बाबर आज़म एक बड़े ही अजीब फैलसे की वजह से चर्चा में आ गये है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्म अप मैच में बाबर 90 रन पर अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे थे लेकिन उन्होंने तभी रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस जाने का फैसला किया. बाबर को कोई भी गेंदबाज़ आउट नहीं कर पा रहा था. ऐसे में अपना शतक पूरा करने के बजाये उन्होंने दूसरे बल्लेबाजों को भी प्रैक्टिस करने का मौका दिया.

उन्होंने पवेलियन वापस लौटते हुए युवा और निचले क्रम के खिलाड़ियों को मैच जीतने की जिम्मेदारी दी. बाबर मैच में ओपनर के तौर पर नहीं बल्कि मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आये. 59 गेदों में 90 रन बनाने के बाद उन्होंने अपनी बेहतरीन पारी को रिटायर्ड हर्ट के रूप में विराम दिया. उनके जाने के बाद लगातार विकेट गिरने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़े: वर्ल्ड कप 2023 में हार टीम को मिलेगी कितनी इनामी राशी?

क्या है रिटायर्ड हर्ट का नियम?

बाबर आजम चाहते तो नंबर-11 पर बल्लेबाजी के लिए वापस लौट सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और पाकिस्तान की टीम ये मैच हार गई. रिटायर्ड हर्ट के नियम के अनुसार, एक रिटायर्ड हर्ट बल्लेबाज यदि अपनी टीम की पारी समाप्त होने से पहले ठीक हो जाता है तो उसे क्रीज पर लौटने की अनुमति होती है. हैदराबाद में न्यूजीलैंड से हार के बाद वार्मअप मैच में पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी हार थी। ऐसे में बाबर आजम के इस निर्णय पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

पाक टीम को मिली नजदीकी हार

बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 351 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 47.4 ओवर में 337 रन ही बना सकी. ऐसे में पाकिस्तान इस मैच में 14 रन से हार गई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को गेंदबाजों ने निराश किया. कंगारू टीम ने गेंदबाजी आक्रमण को जमकर धोया और 7 विकेट पर 351 रन बना डाले. टीम के स्टार शाहीन अफरीदी को एक भी विकेट नहीं मिला और हारिस राउफ को 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन पड़े.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 352 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुश्किल से उबरकर अच्छी पोजिशन में पहुंच चुकी थी. 83 रन पर 4 विकेट के स्कोर से टीम को कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने 227 रन तक पहुंचा दिया था. 59 गेंद पर बाबर आजम ने 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 90 रन ठोक डाले. इफ्तिखार 83 रन बनाकर आउट हुए.

स्कोरकार्ड

Follow Socialtimepass for the latest How ToTech News and Sports News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here