iPhone 14 में नहीं मिलेगा ये ख़ास फीचर, यूजर्स बोले प्राइस बढ़ा दो पर ये फीचर जरुर दे दो

iPhone 14 सीरीज के बारे में रिपोर्ट और लीक ने पहले ही Apple फैन्स को काफी एक्साइटेड कर दिया है. अब वे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि Apple इसके स्पेक्स और फीचर्स या यहां तक ​​कि इसके लॉन्च के बारे में कोई संकेत दे. हालांकि एप्पल ने कुछ भी खुलासा नहीं किया है और अब सभी को iPhone 14 की विशेषताओं का पता लगाने के लिए लीक पर निर्भर रहना होगा. मीडिया रिपोर्ट, ब्लॉग और लीक पहले ही बहुत कुछ बता चुके हैं लेकिन जैसा कि पहले कहा गया है, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. तो, सबसे पहले, iPhone 14 सीरीज के सितंबर 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है. लेकिन एक खुलासे ने फैन्स को मायूस कर दिया है. आईफोन 14 में एक फीचर नहीं मिलेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में…

आईफोन 14 में नहीं मिलेगा 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले

iPhone 14
iPhone 14 Leak Image

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 14 में हाई रिफ्रेश रेट 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले नहीं मिलेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्लोबल चिप शॉर्टेज के कारण Apple स्क्रीन स्पलाई BOE को iPhones के लिए OLED पैनल में प्रोडक्शन प्रोब्लम का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि “बीओई से एप्पल की ओएलईडी पैनल सप्लाई चेन में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की उम्मीद है क्योंकि यह आगामी आईफोन 14 सीरीज के लिए 6.06-इंच कम तापमान पॉलीक्रिस्टलाइन सिलिकॉन (एलटीपीएस) पतली-फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी) ओएलईडी पैनलों की आपूर्ति करेगा.”

महंगे हो सकते हैं iPhone 14 प्रो मॉडल

ज्ञात हो कि Apple ने iPhone X, iPhone 11, iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 13 Mini में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ LTPS डिस्प्ले का इस्तेमाल किया था. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालिया लीक से यह भी पता चला है कि iPhone 14 प्रो मॉडल में नॉच को बदलने के लिए एक आई-शेप का कटआउट होगा और उन्हें और अधिक महंगा होने के लिए इत्तला दे दी गई है.

iPhone 14 के बारे में अब तक क्या-क्या पता चला है…

iPhone 14
iPhone 14 Leak Image

1. चार आईफोन 14 मॉडल यानी आईफोन 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स इस साल रिलीज होने की उम्मीद है.
2. एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 Pro, जिसे iPhone 13 Pro का उत्तराधिकारी कहा जाता है, 8GB तक रैम से लैस हो सकता है.
3. iPhone 14 Pro मॉडल में अपग्रेडेड 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा होने की संभावना है.
4. एप्पल पहली बार फुल-स्क्रीन फ्रंट की पेशकश करते हुए, आईफोन के टॉप पर नॉच को हटाने की संभावना है. सेल्फी कैमरे के डिजाइन में डिवाइस के सामने एक पिल शेप का होल शामिल होने की संभावना है.
5. iPhone 14 के लीक द्वारा हाइलाइट किए गए अन्य विवरण यह है कि मॉडल 128GB से ऊपर 256GB स्टोरेज पर शुरू होने की संभावना है. इन चार मॉडलों में 5G नेटवर्क और अत्यंत शक्तिशाली चिप्स भी होने चाहिए.

(सोर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published.