बिग बॉस 17: सलमान खान के शो बिग बॉस 17 के लिए प्रतियोगियों की पूरी और अंतिम सूची

0
86

Bigg Boss 17 Contestants List: खतरों के खिलाड़ी के ग्रैंड फिनाले के साथ ही अब दर्शकों के लिए कलर्स टीवी अपने सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो ‘बिग बॉस 17’ लेकर आ गया है. बिग्ग बॉस का 17वां सीज़न बेहद ही ख़ास होने वाला है जिसको एक बार फिर से सलमान खान होस्ट करने वाले है. इस शो ने लगातार हर साल अपने व्यूवरशिप के रिकॉर्ड को तोडा है. पिछले सीज़न में एमसी स्टेन (MC Stan) की जीत के बाद देखते है इस साल 2023 में इन 17 खिलाड़ियों में से कौन अपने सिर पर जीत का ताज सजाता है. आइये एक नज़र डालते है बिग बॉस की प्रीमियर नाईट पर घर में दाखिल हुये सभी कंटेस्टेंट के बारे में.

1. अंकिता लोखंडे

Bigg Boss 17 Contestants

पवित्र रिश्ता और मणिकर्णिका फेम अंकिता लोखंडे इस सीज़न के पहले पुष्टि किए गए नामों में से एक थीं। शो में अंकिता ने अपने पति विक्की जैन के साथ एंट्री की थी. अंकिता टेलीविजन उद्योग में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अभिनेत्री, जो कुछ समय तक सुर्खियों से दूर रहीं, अब बिग बॉस 17 में अपनी उपस्थिति से अपने प्रशंसकों को खुश करने जा रही हैं। नेटिज़न्स शो में उनकी उपस्थिति को पसंद कर रहे हैं और उनके कई सेलेब दोस्त भी अपना समर्थन दिखा रहे हैं। अंकिता ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ हिट टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ में अर्चना के रूप में छोटे पर्दे पर अपनी शुरुआत की।

2. विक्की जैन

अंकिता लोखंडे के पति बिजनेसमैन विक्की जैन बिग बॉस 17 के प्रतियोगियों में से एक हैं। विक्की जैन के पास एमबीए की डिग्री है और वह एक सफल उद्यमी हैं। वह वर्तमान में महावीर इंस्पायर ग्रुप में प्रबंध निदेशक के पद पर हैं, जो कोयला व्यापार, वॉशरी संचालन, लॉजिस्टिक्स, बिजली उत्पादन, हीरे और रियल एस्टेट जैसे कई क्षेत्रों में कार्यरत एक विविध समूह है। वह हर सुख-दुख में अंकिता के साथ रहे हैं। विक्की पहले से ही घर के अंदर अपनी मौजूदगी से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं.

3. ईशा मालवीय

ईशा मालवीय ने सरगुन मेहता और रवि दुबे द्वारा निर्मित टीवी शो – उडारियां से एक अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की। यहां उन्होंने जैस्मिन कौर संधू का किरदार निभाया था. ईशा सिर्फ 13 साल की थीं, जब उन्होंने अपनी मॉडलिंग यात्रा शुरू की और विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं में 2017 में ‘मिस मध्य प्रदेश’, 2018 में ‘मध्य प्रदेश की शान’, 2018 में ‘मिस एलएनसीटी ओपन कॉम्पिटिशन’, ‘मिस टीन आइकन इंडिया, भोपाल’ और ‘मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड’ शामिल थीं, जहां वह थीं 2019 में दूसरी रनर-अप। उन्होंने अपने पूर्व प्रेमी अभिषेक के साथ पहले दिन शो में प्रवेश किया, लेकिन मंच पर उनके बीच एक बड़ी लड़ाई हुई, जहां उन्होंने अभिषेक पर अत्यधिक अधिकार जताने और उनके साथ शारीरिक रूप से हिंसक होने का भी आरोप लगाया।

4. अभिषेक कुमार

अभिषेक कुमार, जिन्हें कई लोग श्रृंखला “उड़ारियां” में अमरीक सिंह विर्क के किरदार के लिए जानते हैं, अपनी पूर्व सह-कलाकार और कथित प्रेमिका, ईशा मालवीय के साथ फिर से जुड़े। मूल रूप से उनका नाम अभिषेक पांडे था, उन्होंने “उड़ारियां” में अमरीक सिंह की भूमिका के लिए एक अभिनेता के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की। उडारियां के दौरान, अभिषेक और ईशा के रिश्ते में होने की अटकलें थीं और दोनों ने बीबी 17 लॉन्च स्टेज पर एक होने की पुष्टि की थी। यह जोड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर भावपूर्ण वीडियो साझा करती थी और अक्सर एक-दूसरे के साथ देखी जाती थी, जिससे डेटिंग की अफवाहों को हवा मिलती थी। सलमान खान के सामने स्टेज पर अभिषेक और ईशा के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई।

5. नील भट्ट

नील भट्ट का मनोरंजन उद्योग में प्रवेश तब शुरू हुआ जब उन्होंने एक डांस रियलिटी शो काबूम में भाग लिया, जहाँ उन्होंने पहला स्थान हासिल किया। उनके उत्साह ने उन्हें एक शो से दूसरे शो की ओर प्रेरित किया, अंततः प्रतिष्ठित नृत्य शो, बूगी वूगी के माध्यम से उनकी लोकप्रियता स्थापित हुई। 2008 में, उन्होंने शो “अर्सलान” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। 2018 में, उन्होंने रूप – मर्द का नया स्वरूप में रणवीर सिंह वाघेला के प्रतिद्वंद्वी की भूमिका निभाई। उन्होंने अक्टूबर 2020 से जून 2023 में शो के जेनरेशन लीप तक ‘गुम है किसी के प्यार में’ में डीसीपी विराट चव्हाण की भूमिका निभाई। उन्होंने घूम के साथ बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की।

6. मुनव्वर फारूकी

Bigg Boss 17 Contestants

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी का पिछला सीजन ऑफर किया गया था। अफसोस की बात है कि पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण वह उस समय उन शो में हिस्सा नहीं ले सके। हालाँकि, उनके प्रशंसक खुश हो सकते हैं क्योंकि वह इस बार रियलिटी शो का हिस्सा हैं। कॉमेडियन पिछले कई वर्षों से विवादों और ड्रामा में रहे हैं, जिसमें उनकी गिरफ़्तारी से लेकर उनकी अघोषित शादी और लॉक अप का पहला सीज़न जीतने तक, लगातार सुर्खियाँ बटोरना शामिल है। अपने प्रवेश के दिन, उन्होंने मेजबान सलमान खान को बताया था कि उन्हें पिछले साल प्रवेश करना था, लेकिन पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ा और एमसी स्टेन को लिया गया।

7. ​ऐश्वर्या शर्मा

शो में नील और ऐश्वर्या दोनों एक साथ नजर आ रहे हैं. यह जोड़ी घूम के सेट पर मिली और प्यार हो गया। तुरंत, उन्होंने रोका की घोषणा की और बाद में शादी कर ली। अंकिता-विक्की की तरह, नील और ऐश्वर्या इस शो में आने वाले दूसरे टेली कपल हैं। ऐश्वर्या शर्मा ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2015 में शो कोड रेड में संक्षिप्त रूप से दिखाई थी। अभिनेत्री ने न केवल बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की, बल्कि गम में अपनी ग्रे-शेड भूमिका के कारण उन्हें कई ट्रोल का भी सामना करना पड़ा।

8. मन्नारा चोपड़ा

तेलुगु, तमिल, हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में अभिनय कर चुकीं मन्नारा चोपड़ा बिग बॉस 17 के घर में प्रवेश करने वाली पहली प्रतियोगी बनीं। मन्नारा प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन हैं और हाल ही में एक चुंबन विवाद को लेकर खबरों में थीं। अपनी फिल्म प्रमोशनल इवेंट ‘थिरागबदरा सामी’ के दौरान फिल्म निर्माता एएस रवि कुमार चौधरी ने उनके गाल पर किस कर लिया। उस घटना का वीडियो वायरल हो गया. एक्ट्रेस काफी हैरान नजर आईं.

9. अनुराग डोभाल

शो में यूट्यूबर्स और रैपर्स को शामिल करने के चलन को जारी रखते हुए, बिग बॉस निर्माताओं ने लोकप्रिय यूट्यूबर अनुराग डोभाल को बिग बॉस 17 में शामिल किया है। यूके07 राइडर के नाम से मशहूर अनुराग डोभाल एक मोटिव्लॉगर और सोशल मीडिया प्रभावकार हैं। उन्होंने जनवरी 2018 में एक यूट्यूबर के रूप में अपना करियर शुरू किया और उनके 7.21 मिलियन यूट्यूब सब्सक्राइबर हैं। उनकी लोकप्रियता सिर्फ यूट्यूब तक ही सीमित नहीं है। वह इंस्टाग्राम पर भी काफी मशहूर हैं और उनके 5.1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। 3 मई, 1997 को देहरादून, उत्तराखंड, भारत में जन्मे यूके07 राइडर 25 वर्षीय व्यक्ति हैं और वर्तमान में मुंबई, महाराष्ट्र में रहते हैं।

10. सना रईस खान

सना रईस खान ने विवादास्पद रियलिटी शो के 7वें कन्फर्म प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस 17 के घर में प्रवेश किया। सना एक हाई प्रोफाइल आपराधिक वकील हैं जो अपने हालिया आर्यन खान ड्रग मामले के लिए जानी जाती हैं। वह वही हैं जिन्होंने एविन साहू का प्रतिनिधित्व किया था, जो ड्रग मामले में जमानत पाने वाले पहले सह-आरोपियों में से थे। जब मेजबान सलमान खान ने सना से उनके व्यक्तित्व के बारे में पूछा तो उन्होंने खुद को ‘उदार’ और ‘निष्पक्षता’ में विश्वास करने वाली बताया। नेटिज़न्स उन्हें शो में देखने के लिए उत्साहित हैं।

11. अरुण मैशेट्टी

अरुण श्रीकांत माशेट्टी दक्षिण के एक लोकप्रिय गेमर हैं। वह गेम खेलते हैं और अपने फॉलोअर्स को गेम खेलने के लिए कहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 6 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह एक डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हैं, जो हैदराबाद के रहने वाले हैं।

12.सनी आर्य (तहलका भाई)

सनी आर्य, जिन्हें तहलका भाई के नाम से भी जाना जाता है, एक मसखरा हैं। वह लोगों के साथ मज़ाक करता है, सोशल मीडिया पर सामग्री साझा करता है और वायरल वीडियो के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। उन्होंने किसी भी तरह का मज़ाक करने से पहले लोगों पर नज़र रखने की बात कही ताकि, यह उन पर भारी न पड़े।

13. खानजादी

Bigg Boss 17 Contestants

फिरोजा खान, जिन्हें खानजादी के नाम से जाना जाता है, ने भी कल शाम बिग बॉस 17 के घर में प्रवेश किया। वह एक रैपर और गायिका हैं, जिन्होंने लगातार अपने गायन कौशल से प्रशंसकों को प्रभावित किया है। फिरोजा को रैपिंग आधारित शो हसल 2.0 में देखा गया था, जहां उन्होंने कुछ सबसे लोकप्रिय रैपर और गायकों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की थी। खानजादी खुद को एक ‘आजाद पक्षी’ बताती हैं और शो में अपना असली व्यक्तित्व दिखाने के लिए काफी तैयार हैं।

14. जिग्ना वोरा

जिग्ना वोरा एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह एक पूर्व भारतीय पत्रकार हैं, जो हाल के दिनों में अपने जीवन पर बने एक वेब शो के कारण एक घरेलू नाम बन गई हैं। उनकी विवादित जिंदगी को करिश्मा तन्ना ने पर्दे पर उतारा और जिग्ना वोरा एक बार फिर सुर्खियों में आ गईं। उनके जीवनी संबंधी संस्मरण बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माई डेज़ इन प्रिज़न ने 2023 वेब श्रृंखला को प्रेरित किया। उन पर पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में संबंध रखने का झूठा आरोप लगाया गया था और उन पर मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया था। वर्तमान में, वह टैरो कार्ड रीडिंग में हैं।

15. रिंकू धवन

शोबिज में दो दशक से अधिक लंबे सफर में, रिंकू धवन ये वादा रहा, गुप्ता ब्रदर्स, ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा जैसे शो का हिस्सा रहे हैं। उनकी शादी टेलीविजन अभिनेता किरण कर्माकर से हुई थी, जिनके साथ उन्होंने ‘कहानी घर घर की’ में अभिनय किया था और उनकी ऑन-स्क्रीन बहन की भूमिका निभाई थी। यह 2017 में था, उन्होंने इसे छोड़ दिया और अपने अलग रास्ते पर चले गए।

16. सोनिया बंसल

Soniya Bansal

आगरा की रहने वाली सोनिया बंसल ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में की और शक्ति कपूर की फिल्म ‘गेम 100 करोड़ का’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, इसके अलावा उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म धीरा में भी काम किया है जिसमें उनका एक महत्वपूर्ण किरदार था। इसके अलावा, सोनिया जाने-माने लेबल के लिए कई म्यूजिक वीडियो का हिस्सा रही हैं। वह वेब शो ‘शूरवीर’ का भी हिस्सा थीं जहां उन्होंने रिमी चौधरी की भूमिका निभाई थी।

17. नवीद सोले

बिग बॉस में नवीद सोले की एंट्री ने सभी को हैरान कर दिया। नवीद लंदन में फार्मासिस्ट के रूप में काम करते हैं और इतालवी और फ़ारसी मूल के हैं। 29 वर्षीय के सोशल मीडिया पर 91.9K फॉलोअर्स हैं। उनके बायो में लिखा है, “द सैसी फार्मासिस्ट”। वह अपने क्षेत्र से मज़ेदार और जानकारीपूर्ण रील साझा करते हैं और उभरती हस्तियों के साथ टॉक शो भी होस्ट करते हैं। इतना ही नहीं, नवीद ‘सेलेब्स गो डेटिंग’ नाम के डेटिंग रियलिटी शो का भी हिस्सा थे।

Follow Socialtimepass for the latest Tech News, FAQ and Sports News.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here